Express and Explore Yourself

कृष्णा रूमी का सस्पेंस-थ्रिलर : हापुड़ के किसान से एक लड़की की ऑनलाइन मुहब्बत

- कृष्णा रूमी

हापुड़ में एक 55 साल के किसान को अचानक एक दिन एक बेहद खूबसूरत लड़की की फ्रेंडरिक्वेस्ट आयी। जो किसान ने "मजबूरीवश" झट से एक्सेप्ट कर ली। फिर अगले ही दिन किसान की एक पुरानी पोस्ट पर लड़की ने कमेंट किया के "सर आप बहुत अच्छा लिखते हैं, आपको किताब लिखनी चाहिए।" किसान के अंदर का छुपा लेखक अब जग चुका था, किसान ने रिप्लाई में "थैंक्स डिअर" लिखा और सीधा पहुँच गया लड़की की DP पर और "nice pic डिअर" लिख मारा। "nice pic डिअर" पढ़ते ही लड़की सीधा इनबॉक्स में आ गयी और पूछ डाला की "क्या मैं आपको सही में nice लगती हूँ?",
.
शाम के 6 बजे से सुबह 6 बजे तक किसान 12 घंटे तक बेहोश रहा, फिर उसके बेटे ने जगाया के "पिताजी तबियत तो ठीक है, दूध दाध नहीं निकाला आज", किसान ने बटे को भेज दिया भैंस का दूध निकालने और खुद फेसबुक पे लड़की को रिप्लाई लिख डाला : "हां", लड़की ने तुरंत रिप्लाई किया की "उसे भी ऐसे ही साथी की तलाश है जो उसे समझ सके" किसान ने स्थिति को भाँपकर उत्तर दिया के "वो भी रूप से ज्यादा शब्दों को अहमियत देता है, और उसके लिए काया केवल माया है",

लड़की ने कहा की "आप तो पोएट्री भी अच्छी कर लेते हैं" किसान ने कहा की "बस यूँ ही कभी कभी हो जाती है " लड़की ने कहा की "सर आज की दुनिया में आप जैसे साफ़ दिल के लोग बहुत कम मिलते हैं, वरना ज्यादातर लोग तो बस झूठी दुनिया में ही जी रहे हैं। जिसपर किसान ने लड़की को एक नहीं दो मैसेज पोस्ट किये "सटीक" और "कटु सत्य" के रूप में।
.
फिर ऐसे ही कुछ दिन तक किसान की इनबॉक्स में जी भर के लड़की से चैट होती रही, लड़की के रूप पर किसान ने 10 -12 "शीशी भरी गुलाब की" टाइप्स शायरी लिख डाली। लड़की जैसे आजकल प्रियंका चोपड़ा अमेरिका में भोली इंडियन बनी हुई है वैसे ही बनकर किसान को दिखाती रही के उसने आजतक इतनी बढ़िया शायरी नहीं पढ़ी है।

किसान अपने लिए एक नयी डायरी और इंक पेन खरीद लाया, और उनकी फोटो खेंचकर लड़की को इनबॉक्स कर दी। लड़की ने 11 दिन तक किसान से प्रेम भरी बातें की और अपने ऊपर कविताएं लिखवाई जो किसान इनबॉक्स के अलावा डायरी में भी लिखता गया, 12 वें दिन लड़की ने कहा की वो अब किसान को अच्छे से जान गयी है और उस से शादी भी करना चाहती है, किसान ने कहा की उसे थोड़ा समय चाहिए, उसे नहीं पता था की बात शादी तक पहुँच जायेगी।

फिर 13वें दिन लड़की ने अपनी दुखभरी कहानी सुनाई के उसे 30 लाख रुपये की सख्त जरूरत है वरना उसका घर बैंक कुड़की कर देगा, लड़की ने अपने मकान के कागज़ और बैंक के लोन के कागज़ भी किसान को भेजे, लड़की ने कहा की वो ये पैसे घर वापिस मिलते ही वापस कर देगी किसान को। किसान का दिल "मजबूरीवश" पिघल गया और उसने अपने पास पड़े 15 लाख रुपये लड़की के दिए अकाउंट में डलवा दिए, फिर लड़की ने कहा की पूरे पैसे मिलेंगे तभी घर छूटेगा तो किसान ने जानकारों से उधार लेकर बाकी के 15 लाख भी खाते में और डलवा दिए।
.
14 वें दिन किसान ने लड़की को एक बिलकुल नया "शीशी भरी गुलाब की" लिखकर भेजा, लेकिन इस बार लड़की का कोई रिप्लाई नहीं आया, किसान को लगा की या तो लड़की को "शेर पसंद नहीं आया" या फिर लड़की के कोरोना हो गया, किसान ने कुछ दिन इंतज़ार किया और इस बीच कई और "शीशी भरी गुलाब की" लिख डाले, लेकिन फिर महीना गुजर जाने पर किसान को लगा की इतने दिन में तो कोरोना ठीक हो जाना चाहिए था, तो किसान ने पुलिस में शिकायत कर दी, के एक लड़की ने उस से 30 लाख रुपये लेकर अब बातचीत ही बंद कर दी है।

पुलिस ने एक बार तो बुजुर्ग किसान की शक्ल की तरफ देखा, फिर लड़की की ID से की गयी चैट पढ़कर किसान को बताया की ताऊ ये कोई बदमाश लड़के थे जो तेरेको चूना लगा गए, पर तू चिंता मत कर हम पकड़ लेंगे बैंक अकाउंट से। किसान वापस घर आया और अपनी शायरी वाली डायरी और पेन को चूल्हे में डाल दिया। लेकिन किसान को चूल्हे में डायरी और पेन डालते वक्त उसकी बीवी ने देख लिया था, और उसने आधी जली हुई डायरी पर पानी की बाल्टी उड़ेल दी !
.
अब, क्या किसान को उसके पैसे वापिस मिलेंगे? क्या किसान को सही में किसी लड़के ने चूना लगाया था, या फिर किसी लड़की को उस से सही में सच्चा प्यार हुआ था और अब वो लड़की कोरोना से मर चुकी है? और सबसे बड़ी बात, किसान की बीवी ने चूल्हे में पानी क्यों डाला? क्या उसे सब पता चल गया था? क्या पुलिस ने मुखबिरी की थी किसान की बीवी और उसके बेटे को? जानने के लिए पढ़ते रहिये कृष्णा रूमी का सस्पेंस-थ्रिलर।

No comments:

Post a Comment