Express and Explore Yourself

'गुलाबो सिताबो' के बाद OTT प्लेटफॉर्म पर मनोज वाजपेयी की फिल्म, 26 जून को SonyLIV पर 'भोंसले'


दिल्ली। अमिताभ बच्चन की मराठी फ़िल्म एबी अणि सीडी प्रोड्यूस कर चर्चा में आए प्रोड्यूसर पीयूष सिंह अब ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर पर अपनी नई फ़िल्म भोंसले लेकर आ रहे हैं। 26 जून को रिलीज़ होने वाली इस फ़िल्म को लेकर इंटरनेट पर जबर्दस्त चर्चाओं का दौर चल रहा है। पीयूष सिंह इससे पहले कृति, तांडव जैसी शार्ट फ़िल्में बना चुके हैं। पिछले साल आई धनुष की इंटरनेशनल फिल्म “द एक्स्ट्रा आर्डिनेरी जर्नी आफ़ ए फ़कीर” में भी वो सह निर्माता की भूमिका में थे। 

भोंसले के बारे में बातचीत करते हुए निर्माता पीयूष सिंह ने बताया कि वो इसके ओटोटी प्लेटफॉर्म पर आने को लेकर भी बहुत उत्साहित है। लॉकडाउन के इस दौर में दर्शकों के सामने सेंसिबल कंटेट आना जरूरी है। इसलिए कंपनी ने इसे ओटीटी पर लाने का फैसला किया। भोंसले को दुनिया भर के दर्जन भर से भी अधिक फिल्म महोत्सवों में सराहना मिल चुकी है। बुसान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव, लंदन, अमेरिका के महोत्सवों में ढेरों अवार्ड्स समेत फिल्म के खाते में प्रतिष्ठित एशिया पैसिफिक स्क्रीन अवार्ड भी है। 

भोंसले की कहानी एक मराठी पुलिसवाले की है जो क्षेत्रवाद की भावना से परे जाकर कुछ ऐसे कदम उठाता है जो मौजूदा समाज को चौंकाने वाले हैं। फिल्म के सब्जेक्ट को लेकर पहले भी काफी चर्चाएं हो चुकी हैं। भोंसले जैसे सब्जेक्ट पर फिल्म बनाने का साहस दिखाने वाले पीयूष कहते हैं कि सिनेमा में समाज की झलक दिखलाई देना लाजमी है। क्षेत्रवाद, प्रांतवाद भारत की बड़ी समस्या रहा है और ऐसे में ये एक बेहद चैंलेंजिंग फिल्म रही है। हम दर्शकों से अच्छी प्रतिक्रिया की उम्मीद रखते हैं। 

गोल्डन रेशियो फिल्म के को-फांउडर पीयूष की आगामी योजनाओं काफी महत्वाकांक्षी हैं। पीयूष सिंह ने बताया कि लॉक डाउन की वजह से अभी कंपनी की नई घोषणाओं को टाला गया है। जैसे की सबकुछ सामान्य होगा कंपनी कुछ बड़े स्टार्स के साथ नई फिल्मों की एनाउंसमेंट करने वाली है। गोल्डन रेशियो फिल्म के प्रमुख अभयानंद सिंह भी भोंसले को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने बताया कि अमिताभ बच्चन के साथ उनकी मराठी फिल्म एबी अणि सीडी लॉकडाउन के ठीक पहले रिलीज़ हुई है। रिलीज़ होते ही लॉकडाउन हुआ जिसके बाद फिल्म को अमेजन प्राइम ओटीटी पर लाया गया। अभयानंद सिंह ने कहा कि भोंसले का कंटेट भारत के लिए एकदम नया है। यह फिल्म उन मुद्दों पर सीधे बात करती है जिस पर हम बात करने से कतराते हैं। उन्होंन ये भी कहा कि आगे भी कंपनी ऐसे इश्यू बेस्ड मुद्दों पर फिल्में बनाने का इरादा रखती है।

No comments:

Post a Comment